Top News
Next Story
NewsPoint

CM योगी ने अमेठी हत्याकांड के पीड़ितों की आर्थिक मदद

Send Push

Jagruk Youth News,  7 october 2024, Amethi News: अमेठी जिले में एक दलित शिक्षक समेत उनके परिवार के 4 सदस्यों की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने रविवार को परिवार के आश्रितों को तत्काल आर्थिक मदद के तौर पर 5 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध कराई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक आवास, पांच बीघा जमीन का पट्टा आवंटन सहित 33 लाख रुपए की राशि का चेक प्रदान किया गया। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार देर शाम यह जानकारी दी।

अमेठी जिले के अहोरवा भवानी इलाके में सरकारी स्कूल शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32) और दो बेटियों दृष्टि (6) व सुनी (1वर्ष) की गुरुवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सुनील कुमार रायबरेली जिले के सुदामापुर गांव के निवासी थे। राज्य के सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के मंत्री और रायबरेली जिले के प्रभारी राकेश सचान ने पीड़ित परिवार के परिजनों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक आवास, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 5 लाख रुपए की राशि, पांच बीघा भूमि पट्टा आवंटन सहित 33 लाख रुपए की राशि का चेक प्रदान किया। सचान के साथ ऊंचाहार के विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे।


पीड़ितों को UP सरकार ने दी आर्थिक सहायता


यहां जारी एक बयान में कहा गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रायबरेली जिले के प्रभारी और सरकार के मंत्री राकेश सचान ने शिक्षक के परिजनों से रायबरेली जिले के सुदामापुर गांव में मुलाकात की और साथ ही उनको पूरा आश्वासन दिया कि सरकार आपके साथ इस दुःख की घड़ी में साथ खड़ी है। मंत्री सचान ने पीड़ित परिवार का हाल-चाल जानते हुए उन्हें सांत्वना दी और परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार की तरफ से उन्हें पूरा न्याय दिलाया जाएगा। सचान ने कहा कि मुख्यमंत्री घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और उनका निर्देश है कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए।


आरोपी को पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर से किया था गिरफ्तार


विधायक ऊंचाहार मनोज पांडेय ने भी पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि उन्हें पूरा न्याय दिलाया जाएगा। पांडेय ने कहा कि क्षेत्र का विधायक होने के नाते पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में उनका पूरा सहयोग रहेगा।

 उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन इस पूरे प्रकरण में त्वरित कार्रवाई कर रही है। इस घटना में शामिल अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया और उसका सहयोग करने वालों पर भी पुलिस प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जाएंगी। पुलिस के अनुसार दलित परिवार के 4 सदस्यों की हत्या का आरोपी चंदन वर्मा शनिवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसे पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर से गिरफ्तार किया था।

Edited By  Bhoodev Bhagalia

यह भी पढ़ें- 
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now